राज्य मुख्य सूचना आयुक्त ने गरियाबंद एसपी भोजराम पटेल को दिया धन्यवाद

गरियाबंद- गरियाबंद पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल द्वारा त्वरित कार्यवाही करवाने से प्रसन्न होकर राज्य मुख्य सूचना आयुक्त एमके राउत ने पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल को पत्र भेज कर उनका धन्यवाद ज्ञापित किया है।

राज्य मुख्य सूचना आयुक्त द्वारा गरियाबंद एसपी को सूचना के अधिकार से जुड़े एक मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिस पर पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने तत्काल विधि सम्मत कार्रवाई कर राज्य सूचना आयोग को सूचित किया। एसपी की त्वरित कार्रवाई से खुश होकर आयोग के मुख्य सूचना आयुक्त ने उनको धन्यवाद दिया है।

दरअसल पूरा मामला छूरा थाना क्षेत्र से जुड़ा है। रक्सी गांव के व्यक्ति द्वारा मुढ़ीपानी पंचायत के 2015 से 2019 तक के रिकार्ड की सत्य प्रतिलिपि छूरा जनपद से सूचना के अधिकार के तहत प्राप्त की थी। उसके बाद उक्त व्यक्ति द्वारा गांव की महिला सरपंच और सचिव को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। पीड़ितों ने इसकी शिकायत राज्य सूचना आयोग में की थी। राज्य सूचना आयोग ने मामले उक्त शख्स को दोषी मानते हुए गरियाबंद एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

राज्य सूचना आयोग के आदेश प्राप्त होने के बाद पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने छूरा थाना प्रभारी को मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। छूरा थाना प्रभारी ने पीड़ितों के ब्यान के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

गांव की महिला सरपंच गोमती बाई नागेश ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि शख्स द्वारा सूचना के अधिकार के तहत ब्लैकमेल किया गया। आरोपी द्वारा डरा धमका कर पहले उनसे 20 हजार रुपये ले लिए उसके बाद सचिव केशर कुमार साहू से भी 24 हजार की मांग की। सचिव ने रकम देने से मना कर दिया और मामले की शिकायत राज्य सूचना आयोग से की।

फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। इस दौरान एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि इस तरह के कृत्य बर्दाशत नही किए जाएंगे। उन्होंने ऐसे मामलों में आगे कठोर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

खबर को शेयर करें