कोरोना से लड़ाई में भी CRPF-65 वी बटालियन ने दिखाया दम, बांटे मास्क, सैनिटाइजर, तथा स्पेयर किट

नक्सलियों से लोहा लेने वाली सीआरपीएफ कोरोना संकट से संघर्ष में लोगों कि खुलकर मदद कर रही है संकट की घड़ी में लोगों को कोरोना महामारी से बचाने सीआरपीएफ की 65 वीं बटालियन ने हजारों मास्क साबुन सैनिटाइजर तथा गांव को सेनीटाइज करने स्पेयर पंप तथा सेनीटाइज केमिकल प्रदान किया है कोरोना वायरस के खिलाफ आयोजित इस सिविक एक्शन प्रोग्राम में लोगों को कोरोनावायरस से बचने के लिए कई उपाय सीआरपीएफ के अधिकारियों द्वारा बताए गए। इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन 65 वीं बटालियन के कमांडेंट डीएन यादव के निर्देश पर उप कमांडेंट महेश कुमार विश्वकर्मा द्वारा दरीपारा कैंप में किया गया जहां आठ गांव के लोगों ने हिस्सा लिया तथा कोरोना से बचाव के लिए विभिन्न जरूरी सामान प्राप्त किए।

फारूक मेमन

गरियाबंद: पूरे विश्व में फैल चुका कोविड -19 (कोरोना वायरस) इस सदी का सबसे भीषण महामारी साबित हो रहा है। प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरा देश एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। गांव स्तर पर संक्रमण से बचने के लिए समाजिक दूरी के साथ ही नोजमास्क आदि भी आवश्यक है। इस स्थिति को देखते हुए बुधवार को डी 65 वी बटालियन सी आर पी एफ दर्रीपारा(गरियाबंद) द्वारा (कोविड -19) कोरोना से बचाव हेतु ग्राम कोसमी में सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में 8 गांवों के लोगों को सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत (कोविड-19) कोरोना नमक वायरस से बचाव करने एवं उक्त वायरस को फैलने से रोका जा सके।इसलिए गांव के लोगों को मास्क,हैंड सैनिटाइजर एवं साबुन का वितरण सोशल डिस्टेसिंग में रहकर किया गया।इस अवसर पर 65 वी वाहिनी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महेश कुमार विश्वकर्मा उप कमांडेंट के द्वारा बताया कि जिस तरह कोरोना वायरस का संक्रमण जारी है

उसके बचाव का एकमात्र विकल्प सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग है। तथा ग्रामीण इलाकों के सार्वजनिक स्थानों पर छिड़काव के लिए स्प्रेयर पम्प का वितरण किया गया।जिसके द्वारा गांव के लोग सोडियम हाईकोक्लोराइड एवं सैनिटाइजर का प्रयोग करके करोना नामक खतरनाक वायरस बचे एवं इसका जगह जगह पर छिड़काव कर सकें ।

इसके अलावा गांव के लोगों को कोरोना नामक वायरस से बचाव के लिए पेमप्लेट बाटा गया। जिसमें कोरोना से बचने के उपाय वह जानकारी दी गई।

इस मौके पर श्री महेश कुमार विश्वकर्मा उप कमांडेंट, राणा प्रताप सिंह सहायक कमांडेंट, निरीक्षक रवि देव वर्मा,निरीक्षक सीताराम सिंह तोमर, उपनिरीक्षक नरेश सिंह यादव ,उप निरीक्षक सुरेंद्र सिंह, सहायक उपनिरीक्षक दयाराम सार्वा, सहायक उपनिरीक्षक रामसुख, हवलदार ज्ञान सिंह गुर्जर, हवलदार पवन कुमार, दर्रीपारा पुलिस चौकी प्रभारी हुम्मन सिंह ध्रुव,ओमप्रकाश साहू एवं समस्त जवान सहित भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

याद रहेगी ये सोशल डिस्टेंसिंग

इस कार्यक्रम में सबसे खास बात यह रही कि दर्रीपारा के नक्सल प्रभावित क्षेत्र आमागांव, आमदी,खरता, जैतपुरी, खुर्सीपार, रावन सेमरा, चिपरी इत्यादि 8 गांव से पहुंचे 800 से अधिक ग्रामीणों को काफी सुव्यवस्थित ढंग से सोशल डिस्टेंसिंग का ऐसा पालन कराया गया जिसे देख कर इस पिछड़े इलाके के ग्रामीण सोशल डिस्टेंसिंग के हर नियम को पूरी तरह समझ गए बकायदा नाप कर डेढ़ डेढ़ मीटर की दूरी पर हर ग्रामीण के लिए अलग घेरा बना हुआ था जिसमें बैठ कर ग्रामीणों ने पूरे आयोजन में हिस्सा लिया।

खबर को शेयर करें