अचानक उड़ीसा बार्डर पहुंचे गरियाबंद कलेक्टर, एसपी एवं जिला सीईओ

गरियाबंद: जिले में कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए तथा 3 मई तक जिले में लॉकडाउन को प्रभावशील बनाने जिले से लगे अन्य प्रांतो और जिलों की सीमाओं को पुलिस प्रशासन द्वारा सील किया गया है। आज कलेक्टर श्याम धावड़े, पुलिस अधीक्षक बी आर पटेल और जिला पंचायत सीईओ श्री विनय कुमार लंगेह ने बॉर्डर क्षेत्रों का निरीक्षण किया ।

उन्होंने ओडिसा सीमा से लगे ग्राम सुरुगपानी, पंडरीपानी, चुरकीदादर तथा अंतरजिला बॉर्डर चरौदा और जामगांव बैरियर में सुरक्षा व्यवस्थाऔर वाहनों एवं लोगो के आवाजाही का जायजा लिया। कलेक्टर, एसपी ने यहां तैनात कर्मचारियों को किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश को प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल इसकी सूचना देने के निर्देश दिए ।

ग्राम पंडरीपानी में कलेक्टर, एसपी और सीईओ ने बाहर से आये व्यक्तियों की जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर चार व्यक्ति तमिलनाडु से आये हैं। ये सभी होम आइसोलेशन में है और स्वास्थ्य है । इसी प्रकार ग्राम चरौदा के पंचायत प्रतिनिधियों को बाहरी व्यक्तियों के जिले में प्रवेश पर कड़ी नजर रखने कहा गया । ज्ञात हो कि सुरूगपानी, पंडरीपानी और चुरकीदादर सीमा क्षेत्र में सड़क मार्ग से ओडिसा राज्य से लोगों की आवाजाही होती है।

इसी प्रकार चरौदा और जामगांव मार्ग से महासमुंद जिले से लोगों की आवाजाही होती है । भ्रमण के दौरान जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी डॉ सुधीर पंचभाई, जनपद पंचायत छुरा के सीईओ नारद मांझी और जनपद पंचायत फिंगेश्वर की सीईओ श्वेच्छा सिंह भी मौजूद थी।

खबर को शेयर करें