अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा पति को छोड़ क्यों रहती है मायके में, कितनों को इस सवाल ने किया परेशान

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपनी बेटी श्वेता बच्चन नंदा (Shweta Bachchan Nanda) से कितना प्यार करते हैं, यह बात किसी से छिपी नहीं है। हालांकि, श्वेता बच्चन भी अपने पैरंट्स के लिए प्यार और केयर शो करने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं। वह न केवल हर समय अपने परिवार के साथ टच में रहती हैं बल्कि पिछले कई सालों से वह अपने पिता के घर पर ही रह रही हैं।

दरअसल, 23 साल पहले जब अमिताभ बच्चन ने अपनी लाडली की शादी एस्कॉर्ट्स ग्रुप के वर्तमान मैनेजिंग डायरेक्टर निखिल नंदा से की थी, तो ज्यादातर लोगों को लगा था कि श्वेता मुंबई छोड़ दिल्ली में रहने लगने लगेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पति ज्यादातर दिल्ली में ही रहते हैं। हालांकि, दोनों बच्चों के होने के बाद श्वेता मुंबई में अपने पिता के बंगले ‘जलसा’ में से ही रहने लगीं।

ऐसे में बहुत से लोगों को लगने लगा कि श्वेता बच्चन की अपने ससुराल वालों से नहीं बनती, जिसकी वजह से वह अलग रह रही हैं। कहा तो यह भी गया कि श्वेता अपने पति से अलग होना चाहती हैं, लेकिन अपने परिवार की प्रतिष्टिठा की वजह से वह अपने पति निखिल नंदा तलाक नहीं ले रहीं। हालांकि, अमिताभ बच्चन के पूरे परिवार के अपने दमाद के साथ संबंध कैसे हैं, यह तो वही अच्छे से जानते होंगे। लेकिन इन सबके बीच जो बात निकलकर सामने आ रही है, वह यह कि श्वेता केवल इसलिए अपने परिवार के साथ रहती हैं, क्योंकि वह इस समय पूरी तरह अपने करियर पर ध्यान दे रही हैं। (फोटोज-इंस्टाग्राम/इंडिया टाइम्स)

ये भी पढ़ें :-  15 सितंबर से शुरू होगी " गैंग्स ऑफ रायपुर " की शूटिंग | फ़िल्म के बारे में सबकुछ जानिए यहां...

पति की कमाई पर नहीं निर्भर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, श्वेता बच्चन अपनी ससुराल से जरूर दूर रहती हैं। लेकिन उन्हें अपने पति से किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। दरअसल, श्वेता बच्चन और निखिल नंदा दोनों ही अलग-अलग प्रोफेशन आते हैं, जिस वजह से भी इस कपल को साथ में स्पॉट नहीं किया जाता है। श्वेता जहां लेखक-मॉडल और फैशन डिजाइनर होने के अलावा इंडियन न्यूज चैनल सीएनएन आईबीएन में सिटीजन जर्नलिस्ट रह चुकी हैं, तो वहीं निखिल मैनेजिंग एडीटर है, जिन्होंने साल 2018 में अपनी कंपनी से दोगुना मुनाफा कमाया था।

श्वेता के पति के पास करोड़ों की संपत्ति और अरबों का कारोबार है। लेकिन इसके बावजूद वह अपने पति की कमाई पर निर्भर नहीं रहती हैं। श्वेता ने न केवल अपनी खुद पहचान बनाई बल्कि अपने कमाए हुए पैसों से अपने बच्चों की देखभाल भी की।

छोटी उम्र में शादी तो वजह नहीं

अमिताभ बच्चन ने जब महज 21 साल की उम्र में अपनी बेटी की शादी निखिल नंदा से कर दी थी, तो बहुत से लोगों का कहना था कि बिग बी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि श्वेता शादी से पहले ही प्रेग्नेंट थीं, जबकि कइयों का कहना था कि उनकी शादी इसलिए जल्दी हुई थी, क्योंकि उनका काफी समय से निखिल नंदा के साथ अफेयर चल रहा था। ऐसे में दोनों बच्चों के होने के बाद जब श्वेता दिल्ली से ज्यादा मुंबई रहने लगीं, तो लोगों को तरह-तरह की बात करने का एक और मौका मिल गया।

लेकिन यहां सोचने वाली बात यह है कि शादी के बाद क्यों बेटी अपने पति का घर छोड़ पिता के घर क्यों नहीं रह सकती है। श्वेता ने शादी के करीब 10 साल बाद अपना खुद का करियर बनाया था। श्वेता ने अपने लिए जो करियर चुना, उसके लिए उन्हें दिल्ली से मुंबई शिफ्ट होना ही पड़ता। ऐसे में उन्होंने दूसरी जगह घर न लेकर अपने पिता के घर में ही रहने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें :-  15 सितंबर से शुरू होगी " गैंग्स ऑफ रायपुर " की शूटिंग | फ़िल्म के बारे में सबकुछ जानिए यहां...

पिता का घर मतलब…टूटती शादी

हमारा समाज कितना भी क्यों न बदल रहा हो, लेकिन शादी के बाद लड़कियों का ज्यादा दिन अपने पिता के घर में रहना आज भी सही नहीं माना जाता है। अगर लड़की एक-दो महीने तक अपने पैरेंट्स के साथ उनके घर में रह जाती है, तो लोगों के बीच इस बात को लेकर चर्चा तेज हो जाती है कि उसके ससुराल में सब कुछ सही नहीं चल रहा है।

उसके अपने पति से रिश्ते अच्छे नहीं हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि शादी के बाद लड़की की पहचान उसके पति से ही होती है। हालांकि, श्वेता हमेशा ही स्टीरियोटाइप सोच तोड़ती आई हैं। उन्होंने न केवल परफेक्ट बहू की जिम्मेदारी अच्छे से निभाई बल्कि अपने करियर को आगे बढ़ाते हुए अपने रिश्ते का भी पूरा ख्याल रखा।

खबर को शेयर करें