TRENDING | ‘लिंगरी आउटफिट’ में स्कूल पहुंची छात्रा, शिक्षक ने उसे घर भेज दिया, कहा- आपको देखकर हमारा ध्यान भंग हो रहा है

कनाडा: 17 साल की नाबालिग छात्रा को उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब शिक्षक ने उसे घर वापस भेज दिया। प्रिंसिपल और टीचर का कहना था कि छात्रा की ड्रेस आपत्तिजनक है। शिक्षक ने छात्रा से कहा कि उसके कपड़ों को देखकर महिलाओं के इनर वियर की याद आ गयी। इस मामले में छात्रा के पिता ने नाॅर्कम सीनियर सेकेंडरी स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

छात्रा ने एक लंबी आस्तीन वाली सफेद ड्रेस पहनी थी। उस पोशाक की लंबाई घुटने तक थी। महिला शिक्षक ने कहा कि यह पोशाक किसी भी पुरूष शिक्षक को अजीब महसूस करा सकती है। शिक्षक ने उसे क्लासरूम से बाहर निकाला और प्रिंसिपल के पास ले गयी। प्रिंसिपल ने भी छात्रा के कपड़ों पर आपत्ति जतायी। उन्होंने कहा कि ऐसे कपड़े पहनने से शिक्षण या सीखने के दौरान अन्य लोगों को विचलित कर सकते हैं।

इस घटना के अगले दिन छात्रा के दोस्तों के स्कूल के इस रवैये के खिलाफ प्रदर्शन किया और क्लास छोड़ दिया। पिता की शिकायत के बाद प्रिंसिपल ने कहा कि जिस शिक्षक ने छात्रा के कपड़ों पर आपत्ति जतायी थी, वो थोड़ा पुराने विचारों के हैं। छात्रा के पिता ने सोशल मीडिया में पोस्ट किया’ मैं निराश हूं, मैं आहत हूं और मैं सिस्टम से निराश हूं। मैं 2021 में ऐसा होने से काफी परेशान हूं।

ये भी पढ़ें :-  गुरु ने हैवानियत की सारी हदें कर दी पार, 13 छात्राओं के साथ कर रहा था दुष्कर्म, छात्राओं ने 9 बच्चों को दिया जन्म
खबर को शेयर करें