Raipur News | निलंबित निरीक्षक द्वारा डीएसपी और लाइन RI को गाली देने और जान से मारने की धमकी देने का मामला हुआ दर्ज़

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक गंभीर मामला सामने आया है, जिसमें एक सजायाफ्ता और निलंबित निरीक्षक राकेश चौबे ने पुलिस अधिकारियों को गाली और जान से मारने की धमकी देते नजर आया। यह घटना पुलिस लाइन के दफ्तर में हुई, जहां चौबे ने डीएसपी और लाइन आरआई के लिए अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल कर रहा था। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है और इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि निलंबित निरीक्षक शराब के नशे में था।

निलंबित निरीक्षक के इस हरकत को लेकर पुलिस महकमे में खलबली मचा दी है। निलंबित निरीक्षक राकेश चौबे, जो पहले ही आदिवासी छात्रावास में मारपीट के मामले में सजा पा चुका है, ने पुलिस लाइन के दफ्तर में डीएसपी और लाइन आरआई को गाली दी। इतना नहीं वीडियो में निलंबित निरीक्षक ने अधिकारियों को जान से मारने की धमकी तक दे डाली। इस घटना के बाद अधिकारियों ने निलंबित निरीक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद एफआईआर भी दर्ज की गई है।

आदिवासी छात्रावास में मारपीट मामले में मिली सजा

राकेश चौबे पहले ही आदिवासी छात्रावास में मारपीट के मामले में कोर्ट से सजा पा चुका है और उसे निलंबित कर दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद, उसने पुलिस लाइन में जाकर अधिकारियों को लेकर आपत्तिजनक टिप्‍पणी की और जान से मारने की धमकी दी, जिससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

घटना के बाद राकेश चौबे द्वारा किए गए दुर्व्यवहार और धमकी का वीडियो सामने आया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि चौबे किस तरह से गाली-गलौज कर रहा है और अधिकारियों को धमकी दे रहा है। इस वीडियो के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच तेज कर दी है।

एफआईआर दर्ज और आगे की कार्रवाई

डीएसपी और लाइन आरआई की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने राकेश चौबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है और निलंबित निरीक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

खबर को शेयर करें