RAIPUR | संतान सुख नहीं मिलने पर बन गई बच्चा चोर, मामले में 2 गिरफ्तार

रायपुर : पुलिस ने नवजात की चोरी करने के मामले में एक महिला और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस टीम ने आरोपिया के कब्जे से नवजात शिशु को सकुशल बरामद किया है. बताया जा रहा है कि महिला ने संतान सुख नहीं मिलने के कारण इस वारदात को अंजाम दिया.

यह घटना अभनपुर सामुदायिक अस्पताल की है. जानकारी के मुताबिक ग्राम पलौद में रहने वाले खेम कुमारी धीवर पति राधेश्याम धीवर ने 20 जून को अभनपुर शासकीय अस्पताल में एक लड़के को जन्म दिया था. पत्नी की देखभाल के लिए राधेश्याम अपनी सास को लाने के लिए ग्राम कोमा गया. वापस लौटकर देखा तो पत्नी बदहवास स्थिति में थी. पूछने पर महिला ने बताया कि एक महिला बच्चे को डॉक्टर को दिखाने ले जाने के नाम पर निकली है, और लौटकर नहीं आई है. खेम कुमारी ने बताया कि महिला ने गुलाबी रंग की साड़ी पहन रखी थी.  

काफी खोजबीन के बाद बच्चा नहीं मिलने पर अज्ञात महिला के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई और केस दर्ज कर लिया गया. पतासाजी के दौरान मिली सूचना के आधार पर नयापारा, दुर्ग निवासी पूजा सिन्हा को पकड़कर पूछताछ की गई, जिसमें उसने नजवात शिशु को अस्पताल से अपहरण करना कबूल लिया. महिला और उसके भाई को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है.

आरोपी महिला पूजा सिन्हा ने बताया शारीरिक तौर पर वह मां नहीं बन सकती, जिसकी जानकारी उसने अपने पति और सास-ससुर को नहीं दी है. ऐसे में अपने विवाह को बचाने के लिए उसने अपने भाई परस राम सिन्हा के साथ मिलकर किसी नवजात शिशु के अपहरण की योजना बनाई और नवजात शिशु की तलाश करना शुरू कर दी. योजना के अनुसार उसने पति को अपने गर्भवती होने की बात कहते हुए मायके में बच्चे को जन्म देने के नाम पर रायपुर आ गई, जहां उसने पूरे घटना को अंजाम दे डाला.

खबर को शेयर करें