कलेक्टर से हॉट टाक कर चर्चा में आये भाजपा नेता अजय सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार ; कौन है भाजपा नेता अजय सिंह ? जानिए पूरा मामला

रायपुर: भाजपा नेता अजय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अजय सिंह के खिलाफ धमकी देने सहित अन्‍य आरोप लगे थे. अजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर सर्व आदिवासी समाज की तरफ से लगातार दबाव बनाया जा रहा था. इस बीच कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी ने प्रेसवार्ता लेकर अजय सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. बीते दिनों कलेक्टर से हॉट टाक होने का ऑडियो वायरल होने के बाद अजय सिंह चर्चा में आये थे.

कौन है भाजपा नेता अजय सिंह ?

बीजापुर कलेक्‍टर रहे अनुराग पांडेय का 4 दिन पहले ट्रांसफर कर दिया गया था। कलेक्‍टर पांडेय का ट्रांसफर आदेश जारी होने के कुछ दिन पहले ही उनका जिला के बीजेपी नेता अजय सिंह के साथ हॉट टाक वाला आडियो वायरल हुआ था. माना जा रहा है कि कलेक्‍टर का ट्रांसफर इसी ऑडियो की वजह से हुआ था. बता दें कि अजय सिंह कांग्रेस सरकार के दौरान युवा आयोग के सदस्‍य थे, लेकिन स्‍थानीय विधायक मंडावी के साथ विवादों की वजह से उन्‍होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्‍वाइन कर लिया था.बीते दिनों कलेक्टर से हॉट टाक होने का ऑडियो वायरल होने के बाद अजय सिंह चर्चा में आये थे.

क्या है पूरा मामला

अजय सिंह को लेकर विधायक ने 3 अगस्‍त को बीजापुर में प्रेसवार्ता लेकर गिरफ्तारी की मांग की थी. उन्‍होंने अजय सिंह हिस्ट्रीशीटर बताते हुए कहा था कि 16/07/2024 को भैरमगढ़ निवासी प्रकाश पाण्डे के साथ जातिगत गाली गलौच देते हुए धक्का मुक्की देते हुए जान से मारने की धमकी और 15 लाख रुपये की मांग की थी. जिसे लेकर प्रकाश पाण्डे ने भैरमगढ़ थाने में 17/07/2024 को FIR करने के लिए आवेदन पत्र दिया था लेकिन कोई भी कार्यवाही नहीं हुई. इसी तरह 16/07/2024 को अजय सिंह ने बीजापुर के ठेकेदार सुरेश चंद्राकर के छोटे भाई दिनेश चंद्राकर को जातिगत गाली गलौच देते हुए जान से मारने की धमकी दिया और क्रेसर प्लांट में रखे मशीनों को जलाने की धमकी दिया जिसकी भी शिकायत थाना भैरमगढ़ में 24/07/2024 को किया गया था.

ये भी पढ़ें :-  छत्तीसगढ़ ; आज एक साथ आइडेंटिफाई हुए 16 पोसिटिव केस ; जानिए आंकड़ा

विधायक विक्रम मंडावी ने आगे कहा था कि 16/07/2024 की घटना की शिकायत पर FIR नहीं होने से पीड़ितों ने ज़िले के पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर से मिलकर घटना के संबंध में विस्तार पूर्वक बताकर हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह पर FIR करने की मांग की गई बावजूद इसके पुलिस अब तक हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह पर कार्यवाही नहीं कर रही है.

पुलिस द्वारा हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह पर कार्यवाही नहीं होता देख पीड़ित युवक प्रकाश पाण्डे ने सर्व आदिवासी समाज एवं दिनेश चंद्राकर ने महार समाज को आवेदन देकर न्याय दिलाने की मांग किया था उसके बाद पीड़ितों के समर्थन में सर्व आदिवासी समाज के बैनर तले महार समाज एवं सर्व समाज ने ज़िला मुख्यालय बीजापुर में 01/08/2024 को अजय सिंह पर FIR दर्ज कर गिरफ़्तार करने की मांग करते हुए रैली निकाली और बीजापुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा उसके बाद भी शासन प्रशासन के द्वारा समाज के लोगों के मांग पर कोई संतोषजनक जवाब शासन प्रशासन से नहीं मिला.

अब इसके बाद विभिन्न मामलों में अजय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

खबर को शेयर करें