परिवार का पेट भरने पिता ने 9 साल की बेटी को 55 साल आदमी को बेचा, कहा- ये तुम्हारी दुल्हन, इसे पीटना मत

नई दिल्ली: तालिबानी हुकूमत आने के बाद से अफगानिस्तान से लगातार दर्दनाक खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच एक अफ़गान पिता को अपने परिवार का पेट भरने और उन्हें जिंदा रखने के लिए अपनी 9 साल की बेटी को बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा। बच्ची को 55 साल के एक शख्स के हाथों बेचा गया।

अब्दुल मलिक ने पिछले महीने अपनी 9 साल की बेटी परवाना मलिक को 55 साल के शख्स के हाथों बेच दिया। अब्दुल के पास अपने परिवार को पालने के लिए पैसे नहीं बचे थे, जिसके चलते उसने अपनी बच्ची का सौदा किया। अब्दुल मलिक के परिवार में आठ लोग हैं और सभी राहत शिविर में रहकर गुजारा कर रहे हैं।

परिवार का पेट भरने के लिए उन्होंने इससे पहले अपनी 12 साल की बेटी को भी बेच दिया था। खाने के लाले पड़ने के बाद अब उन्हें दूसरी बच्ची परवाना का भी सौदा करना पड़ा। इस अफगान पिता को 55 वर्षीय शख्स को बाल वधू के रूप में बेचने के लिए मजबूर किया गया, ताकि वह अपने परिवार के लिए खाना खरीद सके। अब्दुल मलिक ने फूट-फूट कर रोते हुए कहा- ये अब तुम्हारी दुल्हन है, कृपया इसकी देखभाल करना, अब यह तुम्हारे जिम्मे है, इसे मारना मत।

परवाना के परिवार ने कहा कि उनके पास कोई विकल्प नहीं था। वो उन बेसहारा परिवारों में से हैं, जिन्हें जीवित रहने के लिए अपनी युवा बेटियों को बेचने के लिए मजबूर किया जा रहा है। अफगानिस्तान में ऐसे कई परिवार हैं, जिन्हें अपनी बच्चियों को बेचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें :-  दुनिया ने झेलीं 400 सालों में 4 बड़ी महामारियाँ, 20 के आंकडें का है संयोग - जानिए मामला

परवाना ने बताया, मेरे पिता ने मुझे बेच दिया है क्योंकि हमारे पास रोटी, चावल या आटा नहीं है। उन्होंने मुझे एक बूढ़े आदमी को बेच दिया है। वहीं उसके पिता अब्दुल ने कहा- वह अपनी बेटी को बेचने के अपराधबोध से टूट गया है और रात को सो नहीं पा रहा है।

खबर को शेयर करें