GARIYABAND | कुत्तों ने दौड़ाकर मार डाला सांभर हिरण

  • पानी पीने गांव के तालाब पहुंचा था सांभर
  • ग्रामीणों ने किया बचाने का भरसक प्रयास

फारूक मेमन

गरियाबंद: अब गरियाबंद में भी वन्य जीव की मौत हुई है हालांकि यहां कुत्तों ने वन्यजीव को मार डाला है। घटना जिले के रावण डिग्गी गांव की है। यहां जंगल से पानी पीने गांव के तालाब पहुंचे एक वयस्क सांभर हिरण को कुत्तों ने घेर लिया। कुत्तों ने सांभर हिरण को नोचना प्रारंभ किया तो जान बचाने वह दौड़ लगाने लगा। जान बचाने सांभर हिरण गांव की गलियों में पहुंच गया। लोगों ने हिरण का पीछा कर रहे कुत्तों को तो भगा दिया मगर सांभर हिरण की जान नहीं बचा पाए। गांव की गलियों में सांभर हिरण ने आखिर दम तोड़ दिया।

अब वन विभाग की टीम पोस्टमार्टम करने के लिए पशु चिकित्सक को लेकर गांव जा रही है। घटना दरी पारा इलाके के रावण डिगी गांव की है। यहां गांव और जंगल के बीच में तालाब है। जिसमें ग्रामीण निस्तार करते हैं। वन्यजीव भी पानी पीने पहुंचते हैं। ऐसे में प्यासा हिरण आवारा कुत्तों के चंगुल में फंस गया। कुत्तों के झुंड ने उसे जंगल की ओर ना जाने दिया घेरकर गांव तक ले आए और अंततः सांभर हिरण की मौत हो गई।

वन विभाग के डिप्टी रेंजर श्री गायकवाड कहतेे हैं की

घटना कुत्तों द्वारा की गई है। घटना कल शाम की है। हिरण काफी बड़े आकार का है। पोस्टमार्टम करवाने पशु चिकित्सक को लेकर अभी गांव पहुंचे हैं। सांभर पानी पीने ही गांव के ताालाब आया था जहां मौजूद कुत्तों के झुंड द्वारा यह घटनाा की गई है।

खबर को शेयर करें