कांग्रेस का गौ सत्याग्रह | गायों को लेकर प्रदेशभर में कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन ; गौवंश की रक्षा के लिए आंदोलन जारी रखेंगे – दीपक बैज

रायपुर : गौठान बंद होने के कारण छत्तीसगढ़ में आवारा पशुओं की समस्या एवं पूरे प्रदेश में गौवंश की लगातार हो रही मौत के मद्देनज़र कांग्रेस ने पुरे प्रदेश में आज बड़ा प्रदर्शन किया। प्रदेश के हर जिले में कांग्रेसजनों ने आवारा पशुओं को पकड़कर अधिकारीयों के कार्यालय एवं भाजपा के नेताओं तक पहुंचने की कोशिश की। कांग्रेस ने इस प्रदर्शन को गौ सत्याग्रह का नाम दिया है।

राजधानी रायपुर में तेज बारिश के बीच कांग्रेस का गौ सत्याग्रह

राजधानी रायपुर में तेज बारिश के बीच कांग्रेस का गौ सत्याग्रह शुरू हुआ। कांग्रेस भवन से रैली की शुरुवात हुई । रैली में PCC चीफ दीपक बैज के नेतृत्व में कांग्रेसी अवारा मवेशियों को लेकर साथ चल रहे थे। इस दौरान वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा, अमितेश शुक्ल भी मौजूद रहे। कांग्रेसजन कलेक्टोरेट में जाकर मवेशियों को बांधना चाहते थे।

रैली आकाशवाणी चौक तक पंहुची और वहाँ पुलिस ने रैली को रोकने की कोशिश की। वहां पुलिस के साथ जमकर झूमा- झटकी शुरू हो गई। PCC चीफ दीपक बैज भी बेरिकेड तोड़ने पहुंच गए। हालांकि थोड़ी देर की झूमा झटकी के बाद कांग्रेस का प्रदर्शन खत्म हो गया।

गौवंश की रक्षा के लिए आंदोलन जारी रखेंगे – दीपक बैज

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने आगे भी गौवंश की रक्षा के लिए आंदोलन जारी रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि, पूरे प्रदेश में गौवंश की लगातार मौत हो रही है, गौठानों के बंद होने से अवारा मवेशियों की समस्या बढ़ी है। सरकार को जगाने कलेक्टोरेट में हम मवेशियों को बांधने जा रहे थे। पूरे प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ता आज प्रदर्शन कर रहे हैं, सरकार से मांग है कि गौठानों को फिर शुरू किया जाए।

खबर को शेयर करें