विधायक देवेंद्र यादव ( Devendra Yadav ) की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस का प्रदेशभर में प्रदर्शन ; डिप्टी सीएम अरुण साव ने कसा तंज

रायपुर: बलौदाबाजार हिंसा मामले में गिरफ्तार भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ( Devendra Yadav ) की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कांग्रेस आज राज्‍य के सभी जिला मुख्‍यालयों में धरना दे रही है। राजधानी रायपुर में राजीव गांधी चौक पर आयोजित धरना में पीसीसी चीफ दीपक बैज सहित अन्‍य वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए।

कांग्रेस ने विधायकी गिरफ्तारी के मामले में सरकार पर आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए विधायक को गिरफ्तार की है। धरना स्‍थल पर अपने संबोधन में पीसीसी चीफ बैज ने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार का चरित्र और व्यवहार 8 माह में ही अलोकतांत्रिक हो गया है। पत्रकारों को गलत तरीके से फंसाने उनकी गाड़ी में गांजा रखा जाता है। विपक्ष के विधायक को झूठे मुकदमे में फंसा कर गिरफ्तार किया गया। सरकार बनते ही पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ झूठा मुकदमा ईओडब्ल्यू में दर्ज किया। बलौदाबाजार के मामले में सतनामी समाज और कांग्रेस के लोगों को चिन्हांकित करके उनको जेलों में डाला गया।

बलौदाबाजार में हुई आगजनी की भयावह घटना शासन प्रशासन की बड़ी लापरवाही व सरकार की इंटेलीजेंट के फैल हो जाने के कारण हुई। समय रहते सरकार व प्रशासन सचेत हो जाता व समाज के द्वारा सीबीआई जांच की मांग को पूर्व में ही मान लेता तो प्रदेश को शर्मसार करने वाली घटना से बचा जा सकता था। पूरी घटना के लिये प्रदेश की भाजपा सरकार दोषी है। लचर कानून व्यवस्था और प्रशासन की निरंकुशता व लापरवाही से बलौदाबाजार में सतनामी समाज के आंदोलन में असामाजिक तत्वों की घुसपैठ हुई और इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया गया, जिसके लिए प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह दोषी है।

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कसा तंज

डिप्टी सीएम अरुण साव ने विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस के प्रदेश व्यापी प्रदर्शन को लेकर तंज कसते हुए कहा कि, जब भी कोई आरोपी भ्रष्टाचार में पकड़ा जाता है तो कांग्रेस का चरित्र दिखता है. कांग्रेस सभी आरोपियों के साथ खड़ी होती दिखी है. देवेंद यादव ने सतनामी समाज के आंदोलन को उत्प्रेरित किया. समाज के आंदोलन में घुसकर अराजकता फैलाई. बलौदाबाजार की घटना का षड्यंत्र कांग्रेस ने ही रचा था. सतनामी समाज और पवित्र सफेद ध्वज को बदनाम करने का काम कांग्रेस ने किया है.

खबर को शेयर करें