सागर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन, जीतू पटवारी बैरिकेड्स पर चढ़े

सागर : मध्य प्रदेश में बीजेपी की अगुवाई वाली मोहन यादव सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस सड़कों पर उतर गई है. पिछले एक हफ्ते में इंदौर, छतरपुर के बाद सोमवार (12 अगस्त) बुंदेलखंड अंचल के संभागीय मुख्यालय सागर में जोरदार प्रदर्शन किया.

कांग्रेस ने सागर जिले में दलितों पर अत्याचार, स्मार्ट सिटी में 900 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार, पुराने बस स्टैंड को दोबारा शुरू कराने और प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया. कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों को प्रदर्शन को रोकने के लिए चारों तरफ से बैरिकेड्स लगाए थे.

मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया. जीतू पटवारी के साथ कांग्रेस नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर कार्यालय के मुख्य रास्ते पर लगे बैरिकेड्स को तोड़ने की कोशिश की. इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता बैरिकेड्स पर गए. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया.

प्रदर्शन के दौरान मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी बैरिकेड्स पर चढ़कर उस पर बैठ गए. उन्होंने बैरिकेड्स से सबको संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान जीतू पटवारी ने कांग्रेस के अगले प्रदर्शन में राहुल गांधी के शामिल होने का ऐलान किया.

कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन से पहले सिविल लाइन चौराहे पर सभा का आयोजन किया था, जहां कांग्रेस के नेताओं ने सभा को संबोधित किया और मोहन यादव सरकार जमकर जुबानी हमला बोला. इसके बाद यहां से वह कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने के लिए आगे बढ़े.

कालीचरण चौराहे पर पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को रोकने की कोशिश की. इससे नाराज होकर प्रदर्शनकारी बैरिकेड्स पर चढ़, इस दौरान पुलिस और कांग्रेस के नेताओं में नोंक-झोंक भी हुई. स्थिति को देखते हुए पुलिस ने वॉटर कैनन को उपयोग किया और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी बैरिकेड्स के ऊपर चढ़ गए और वहीं से अधिकारियों कड़े सवाल पूछे. उन्होंने कहा कि जब यह प्रदर्शन शांतिपूर्ण था तो वॉटर कैनन क्यों चलाए? जीतू पटवारी ने कहा कि अगर सागर जिले की व्यवस्थाएं नहीं सुधरी तो अगले प्रदर्शन में राहुल गांधी शामिल होंगे.

प्रदर्शन स्थल पर एडीएम अधिकारियों के साथ पहुंचे और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी से बातचीत की. जहां उन्होंने अधिकारियों के सामने अपनी मांगें रखीं. अधिकारियों से आश्वासन मिलने के बाद कांग्रेस नेता मान गए और उन्होंने प्रदर्शन समाप्त कर दिया.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि सागर की पहचान शिक्षा के केंद्र से नहीं बल्कि दलित अत्याचार, भ्रष्टाचार और माफिया राज से होने लगी है. उन्होंने कहा, “सागर में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या की गई. लोकतांत्रिक व्यवस्था से बात की, लेकिन जवाब नहीं मिला.”

जीतू पटवारी ने कहा, “कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ अत्याचार किया जा रहा है. यहां बदलापुर के नेता बन गए हैं. कांग्रेस के एक भी कार्यकर्ता को यातना दी तो उसी नेता का घर घेरेंगे, जिसके इशारे पर यह होगा या जो अधिकारी इस तरह की हरकतों में शामिल होगा, उसके खिलाफ कोर्ट से कार्रवाई कराएंगे.”

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने मंत्री गोविंद राजपूत, पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव सहित अन्य बीजेपी नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, “यह बदलापुर टीम के कप्तान हैं. इनको चेताना चाहता हूं कि आप अपनी सोच में परिवर्तन लाएं.” पटवारी ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी विचारधारा है, जो सदैव संघर्ष करता है. इसके लोग न डरे हैं और न आगे डरेंगे.

खबर को शेयर करें