CHHATTISGARH | कांग्रेस की 6 दिवसीय न्याय यात्रा की हुई शुरुआत ; प्रदेश अध्यक्ष के साथ वरिष्ठ नेता भी हुए शामिल

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज से कांग्रेस की 6 दिवसीय न्याय यात्रा की शुरुआत हो गई है. न्याय यात्रा का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष बैज कर रहे हैं. यात्रा की शुरुआत उन्होंने संत गुरु घासीदास बाबा की तपोभूमि गिरौदपुरी से की. यात्रा शुरू करने से पूर्व बैज शिवरीनारायण धाम भी पहुंचे और सोनाखान जाकर शहीद वीरनारायण सिंह को नमन भी किया. प्रभु और पुरखों को याद करने के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी बैज ने आशीर्वाद लिया।

ढोल-नगाड़े, गाजे-बाजे के बीच बैज पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. चरण दास महंत, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, कवासी लखमा, मोहन मरकाम सहित अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं की टोली के साथ बाबा गुरुघासी दास की तपोस्थली पहुँचे. बाबा को प्रणाम किया और छत्तीसगढ़वासियों की न्याय के लिए ‘मनखे-मनखे एक बरोबर’ का संदेश देते हुए यात्रा पर निकल पड़े.

बैज की न्याय यात्रा का यह पहला चरण है. वह इस पहले चरण में वे बलौदाबाजार के गिरौदपुरी से रायपुर तक करीब 130 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. 6 दिवसीय यात्रा का समापन राजधानी रायपुर में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर होगा. हर दिन यात्रा में पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे और कांग्रेस की एकजुटता का संदेश देंगे. बैज की यह यात्रा एक तरह से राहुल गांधी की न्याय यात्रा की तरह ही है. राहुल गांधी ने भी देश भर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की थी. अब ठीक उसी अंदाज में पूरे ताम-झाम, लाव-लश्कर, नेताओं और कार्यकर्ताओं की बड़ी भीड़ के साथ दीपक बैज छत्तीसगढ़ में न्याय यात्रा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :-  CG News | व्यापारियों को धमकाकर लाखों वसूलने वाले दो GST के अफसर निलंबित ; जानिए पूरा मामला
खबर को शेयर करें