RAIPUR | छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव जल्द, 5 जनवरी को होगा चुनाव, इन नामों की चर्चा

रायपुर: भानुप्रतापपुर विधायक मनोज मंडावी के निधन के बाद विधानसभा उपाध्यक्ष का पद खाली है. छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष का चुनाव पांच जनवरी को होगा. इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है. बुधवार को उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए नामांकन भरे जाएंगे. खबर है कि दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा, मोहन मरकाम, लखेश्वर बघेल, संतराम नेताम, दलेश्वर साहू में से किसी एक को उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है. अंतिम निर्णय आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक में होगा.

बताया जा रहा कि बुधवार को विधिवत नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं. दोपहर 12 बजे से पहले विधानसभा सचिव को नामांकन दिए जा सकते हैं. उपाध्यक्ष का निर्वाचन निर्विरोध होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक कई नामों की चर्चा है. कहा जा रहा है कि सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी शैलजा से चर्चा कर नाम फाइनल कर सकते हैं.

जिन प्रमुख विधायकों का का नाम उपाध्यक्ष के दावेदार के रूप में लिया जा रहा है, उनमें देवती कर्मा, लखेश्वर बघेल, दलेश्वर साहू, और संतराम नेताम का नाम लिया जा रहा है. कुछ सूत्रों के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का भी नाम चर्चा में है. इस पर आज रात तक फैसला होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें :-  Raipur News | साइंस कॉलेज में ABVP और NSUI के कार्यकर्ताओं में हुई जमकर मारपीट, एफआईआर दर्ज
खबर को शेयर करें