छत्तीसगढ़ | कोरोना काल में 500 से 700 स्कूल हुए बंद, दो लाख विद्यार्थियों की शिक्षा हुई प्रभावित

रायपुर: छत्तीसगढ़ प्रायवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से एक जुलाई से स्कूल ऑफ़ लाइन तत्काल खोलने की मांग की है. प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट के प्रदेश अध्यक्ष राजीव गुप्ता एवं सचिव मोती जैन ने पत्र के माध्यम से शासन को निजी स्कूलों की समस्या से अवगत करवाया है.

प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट के प्रदेश अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि आज स्कूल खोलने के लिए मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को प्लान सौंपा गया है, 1 जुलाई से स्कूल खोले जाने के लिए मुख्यमंत्री से दिशा-निर्देश देने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण कम होने की वजह से स्कूलों को खोलने की मांग की जा रही है. कोरोना काल में 500 से 700 स्कूल बंद हो चुके हैं, जिसके कारण प्रदेश में लगभग दो लाख विद्यार्थियों की शिक्षा प्रभावित हो रही है.

राजीव गुप्ता ने बताया कि पिछले दो सालों से अभी तक सिर्फ़ 40 प्रतिशत पालकों ने फ़ीस भरा है. जिन पालकों ने फीस नहीं भरा है, उनके लिए विभाग की ओर से अपील लेटर जारी की जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षा के अधिकार के तहत 2020-21 की राशि के साथ नौवीं से बारहवीं तक की प्रतिपूर्ति राशि जारी की जाए, जिससे स्कूलों में तालाबंदी की नौबत न आए. एसोसिएशन का कहना है कि अब अगर स्कूल नहीं खोले गए तो हमेशा के लिए हजारों स्कूल बंद हो जाएंगे.

खबर को शेयर करें