Marwahi By Election | नियमों का हवाला देकर अमित जोगी ने मांगा समय, जिला निर्वाचन अधिकारी ने अमित जोगी का नामांकन किया निरस्त, बीजेपी और कांग्रेस में होगी सीधी टक्कर

मरवाही: अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र होने के बाद यह निश्चित था कि अमित जोगी का नामांकन निरस्त कर दिया जाएगा। आज मरवाही उपचुनाव के लिए 19 प्रत्याशियों के नामांकन पर दावा आपत्ति की जांच की जा रही थी। जिसमें सबसे ज्यादा समय नवमें नंबर रहे अमित जोगी के नाम पर था। उनके नामांकन में आपत्ति कांग्रेस के अलावा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और निर्दलीय प्रताप सिंह भानू ने की थी।

मिली जानकारी के अनुसार नामांकन की जांच में ढाई घंटे से अधिक का समय लगा। 90 मिनट तक केवल अमित जोगी बोलते रहे। उन्होंने नियमों का हवाला देते हुए कहा कि उनके जाति प्रमाण पत्र निरस्त होने का आदेश नहीं मिला है। बहस के दौरान निर्वाचन निर्देशिका कंडिका 12 का उल्लेख करते हुए अमित जोगी ने जवाब देने के लिए समय मांगा, जिसे निर्वाचन अधिकारी ने अस्वीकार कर दिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कुछ देर के लिए फैसला सुरक्षित रखा और बाद में उनका नामांकन निरस्त होने की घोषणा कर दी। अमित जोगी ने कहा मेरे पास आदेश की काॅपी नहीं है बल्कि दावा आपत्ति करने वालों के पास आदेश की काॅपी मौजूद है। मुझे आपत्ति के वक्त यह आदेश की कॉपी दी गई। इस आदेश की कॉपी अभी मेरे निवास पर मुझे दिए जाने की प्रक्रिया चल रही है।

ये भी पढ़ें :-  KORIYA | संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव के पति ने सोशल मीडिया पर पत्नी से की अपील, पीए से इस काम में सहयोग का आग्रह किया
खबर को शेयर करें