Raipur | अमित जोगी ने दी सरकार को सलाह, 15 नवंबर करें धान खरीदी, बतायी ये वजह

रायपुर: राज्य सरकार 1 दिसंबर से धान खरीदी करने जा रही है। इस पर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी ने भूपेश सरकार को सलाह दी है कि वे 15 से धान खरीदी करें ताकि किसान भी दिवाली मना सकें। उन्होंने कहा है कि सीएम की बातों में विरोधाभास है, एक ओर वह धान की लुआई हो जाने की बात करते हैं तो वहीं दूसरी ओर खरीदी करने में देर भी कर रहे हैं।

श्री जोगी ने कहा कि बिहार में सीएम ने धान की लुआई की बात स्वीकार की है। यदि 1 दिसंबर से धान खरीदी शुरू होगी तो 24 दिन तक किसान अपनी फसल का क्या करेंगे। फसल के नष्ट हो जाने के डर से धान बिचैलियों के साथ आधे दाम में चली जाएगी। एक साल में एमएसपी का पूरा फायदा किसानों की जगह बिचैलियों को ही मिलेगा।

अमित जोगी ने कहा, अभी तक केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ का सेंट्रल पूल का कोटा, कितना और किन शर्तों में धान खरीदेगा, निर्धारित नहीं किया है। हफ्ते में दो बार 1000-1000 करोड़ का कर्ज लेने वाली सरकार के पास धान खरीदी के लिए फूटी कौड़ी नहीं है। अगर वास्तव में किसानों का भला करना है,तो सरकार को 15 नवंबर से ही धान खरीदी करनी चाहिए, ताकि किसान दिवाला नहीं, दिवाली माना सके।

ये भी पढ़ें :-  chhattisgarh news | कांग्रेस द्वारा घोटाले का खुलासा किये जाने के बाद पाठ्य पुस्तक निगम के महाप्रबंधक सस्पेंड ; जानिए मामला
खबर को शेयर करें