जानिए – कब आपके इलाके में दिन भर बंद रहेगी विद्युत लाइन

10 दिन का मेंटेनेंस प्लान तैयार

फारूक मेमन

गरियाबंद. विद्युत विभाग कल से आगामी 10 दिनों तक जिले के अलग-अलग हिस्सों में एक-एक दिन सुबह 9:00 बजे से 5:00 बजे तक विद्युत लाइन बंद करते हुए बरसात पूर्व मेंटेनेंस का कार्य करने जा रहा है अर्थात जिले के ज्यादातर हिस्सों में अगले 10 दिनों में से किसी एक दिन लाइन बंद रहेगी…जानकारी के अभाव में आपको ना हो परेशानी इसलिए सेंट्रल इंडिया न्यूज़ आपके लिए यह जानकारी लेकर आया है कि किस दिन किस इलाके में लाइन बंद रहेगी और मेंटेनेंस का कार्य किया जाएगा।

पढ़िए समय सारणी

कल 6 मई से आगामी 15 मई तक प्रतिदिन जिले के अलग-अलग हिस्से में मेंटेनेंस कार्य किया जाएगा ऐसे में उस इलाके की लाइन बंद रहेगी लाकडाउन के चलते वैसे भी लोग अभी घरों में हैं जिससे उन्हें बिजली बेहद ही जरूरत लग रही है ऐसे में उक्त मेंटेनेंस के दिन उन्हें पहले से जानकारी उनकी अच्छी मदद कर सकती हैं।

क्यों जरूरी है यह कार्य

बीपी जयसवाल
कार्यपालन अभियंता

इस संबंध में पूछे जाने पर विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता बीपी जयसवाल का कहना है की बरसात में आंधी तूफान तथा अतिवृष्टि के चलते पेड़ विद्युत लाइन पर आ जाते हैं जिसके चलते लाइन फाल्ट होकर बंद हो जाती है इससे बचने के लिए बरसात पूर्व हर साल मेंटेनेंस किया जाता है जिसमें विद्युत लाइन के अगल-बगल उगाए पेड़ों की कटाई छटाई करते हुए इस बात का ध्यान रखा जाता है कि जिन पेड़ोपेड़ों कि जिन टहनियों का विद्युत लाइन में टूट कर गिरना लगभग तै दिख रहा है उसे पहले ही काट छांट कर अलग कर दिया जाता है ताकि बरसात में परेशानी ना आए । अगले 10 दिन तक हमारे विभाग का हर कर्मचारी कड़ी धूप में दिनभर इस कार्य में जुटा रहेगा।

खबर को शेयर करें