GARIYABAND : जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू बोलीं- ‘ग्रामीणों की समस्या अब उनकी व्यक्तिगत समस्या होगी’

फारूक मेमन

गरियाबंद : जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू आज शनिवार को अपने जिला पंचायत क्षेत्र के प्रमुख ग्राम कुटेना पहुंची. वहां उन्होंने अपनी जीत पर आभार प्रदर्शन किया और इस जीत को जनता की जीत बताया. इस मौके पर उन्होंने ग्रामीण जनों को स्पष्ट किया कि वे हर स्थिति में क्षेत्र के विकास के लिए सदैव प्रयासरत रहेंगे और यथासंभव आप लोगों को विकास कार्य के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्याएं अब उनकी खुद की समस्या है और वे प्रत्येक समस्याओं के लिए आगे बढ़ कर कार्य करेंगी यथासंभव स्थानीय स्तर पर जिलाधीश, जिला पंचायत सी.ई.ओ विधायक, सांसद, मंत्री और मुख्यमंत्री तक पहुंचकर क्षेत्र के एक-एक विकास कार्यों के लिए वे सदैव संघर्षरत रहेंगी उनकी पहली प्राथमिकता ग्रामीण जनों को राहत देना होगा. मौके पर ग्राम सरपंच देव सिंह दीवान उपसरपंच लतेश्वरी मारकंडे ग्राम पटेल काशीराम सोनवानी पूर्व सरपंच पति राम कश्यप एवं पूर्व सरपंच रुकमणी कश्यप के साथ सैकड़ों लोग मौजूद थे.

उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए जिला पंचायत सदस्य एवं क्षेत्र की लोकप्रिय जन नेत्री लक्ष्मी साहू ने कहा कि विजय के पश्चात वे अपना आभार प्रदर्शन कार्यक्रम के रूप में कुटेना गांव से अपनी यात्रा प्रारंभ कर रही है. कुटेना गांव प्रारंभ से ही उनके लिए प्रिय गांव रहा है और वे यहां की एक एक समस्या से वाकिफ़ है. और उनका प्रयास होगा कि वे यहां की समस्याओं का निराकरण तत्परता से करें आज आप लोगों ने जो प्रमुख मांगे मेरे समक्ष रखा है उनमें जो मांगे जिला स्तर का है वह जिला स्तर पर ही जाकर जल्द पूर्ण करवा दूंगी और जो प्रदेश स्तर की समस्याएं होंगी. उसके लिए वे रायपुर पहुंच मंत्री एवं मुख्यमंत्री से भेंट कर इन समस्याओं का निराकरण हेतु पूरा प्रयास करेंगी.

ये भी पढ़ें :-  डड़सेना सिन्हा समाज सम्मेलन : मुरलीधर बोले- शिक्षा से ही समाज में फैले कुरीतियां होंगी दूर

इस अवसर पर सरपंच देव सिंह दीवान, उप सरपंच लतेश्वरी मार्कंडेय पंच, कुमारी भरद्वाज फत्ते लाल सोनवानी, प्रमिला साहू, लक्ष्मी साहू अजय साहू, अनुसूया, ललिता दीवान, पूर्णिमा छुमन दीवान, अरुण सोम कमल राम कवँर, काशीराम सोनवानी ग्राम पटेल पति राम कश्यप पूर्व सरपंच, रुकमणी कश्यप पूर्व सरपंच कुशल राम साहू, बलराम साहू, पारेका साहू, लालजी साहू, यादराम सेन, खोलू राम निषाद, तिजू राम साहू, निसहत साहु, विजय कुमार साहू, तुला राम निषाद, गोवर्धन साहु के साथ ही सैकड़ों लोग इस अवसर पर उपस्थित हो जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू का स्वागत व सम्मान किया.

गांव को मिलेगी विकास की नई दिशा

इस अवसर पर पूर्व सरपंच रुक्मणी कश्यप ने कहा कि लक्ष्मी साहू का परिवार प्रारंभ से ही क्षेत्र के विकास के लिए सदैव प्रयत्नशील रहा है. यही वजह है कि लक्ष्मी साहू का उनके पूरे गांव को लगातार स्नेह मिलता रहा है और उनके ही बदौलत आज कुटेने गांव को विकास की नई दिशा मिली है लक्ष्मी साहू को हम लोगों का जहां भरपूर स्नेह मिलता है. वही लक्ष्मी साहू भी हमारे गांव की एक एक समस्याओं के लिए वे संघर्षरत रहेंगी और गांव को विकास की नई दिशा देंगी.

विशेष स्नेह व लगाव की वजह से मिली जीत

ग्राम सरपंच देव सिंह दीवान ने कहा लक्ष्मी साहू आज जिला पंचायत सदस्य के रूप में हमारे गांव में आभार प्रदर्शन हेतु पहुंची है हम लोगों ने उन्हें जो अपार मतों के माध्यम से विजय श्री दिलाया था उसका मुख्य कारण उनका गांव के प्रति विशेष स्नेह व लगाव रहा है  इस अवसर पर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के बाद श्रीमती लक्ष्मी साहू यथासंभव जल्द से जल्द समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया है हमें उम्मीद है कि वह उनके माध्यम से गांव की समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द होगा उनका पूरा परिवार प्रारंभ से ही कुटेना गांव के प्रति विशेष स्नेह रखता है और हमारी समस्याओं को वे प्रारंभ से ही हल करती रही हैं और आगे भी हल करती रहेगी.

ये भी पढ़ें :-  देर रात बाजार में स्थित व्यवसायीक संस्थाओं में अज्ञात लोगों ने लगाई आग
खबर को शेयर करें