छत्तीसगढ़ में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) की फर्जी ब्रांच संचालित होने का हुआ खुलासा ; पढ़िए पूरी खबर यहाँ …

रायपुर / सक्ती : छत्तीसगढ़ में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी ( SBI ) की फर्जी ब्रांच संचालित होने का बड़ा खुलासा हुआ है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) की इस फर्जी ब्रांच का संचालन छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले के ग्रामीण इलाके में किया जा रहा था। यह मामला मालखरौदा थाना क्षेत्र के छपोरा गांव का है।

जानकारी के अनुसार छपोरा गांव के वैभवी कॉम्प्लेक्स में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) की शाखा खोली गई थी। ब्रांच के कामकाज के तरीके को देखते हुए ग्रामीणों को कुछ शक हुआ। ग्रामीणों ने अपना शक मालखरौदा थाना स्टाफ के सामने जाहिर किया। इस पर थाना प्रभारी राजेश पटेल ने सक्ती जिले की स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में जानकारी ली। वहां से पता चला कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) ने फिलहाल छपोरा गांव में कोई ब्रांच नहीं खोली है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) की मुख्य शाखा से पुष्टि होने के बाद पुलिस टीम छपोरा गांव में फर्जी एसबीआई में पहुंची। पुलिस की छापामार कार्रवाई के बीच कथित बैंक मैनेजर मौके पर से फरार हो गया। हालांकि, बैंक में काम करने वाले 5 कर्मचारियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

शुरुआती जांच में कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि उन्हें इंटरव्यू के माध्यम से भर्ती किया गया था। बैंक की ओर से उन्हें ट्रेनिंग के लिए भी भेजा गया था। पुलिस की ओर से पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) की फर्जी ब्रांच कब से संचालित है। इसमें कितने लोगों का खाता खोला गया है, यह सब जांच के बाद पता चल पाएगा। सभी कंप्यूटर सहित कागजात को जब्त किया गया है।

ये भी पढ़ें :-  CHHATTISGARH | कांग्रेस की 6 दिवसीय न्याय यात्रा की हुई शुरुआत ; प्रदेश अध्यक्ष के साथ वरिष्ठ नेता भी हुए शामिल
खबर को शेयर करें