छत्तीसगढ़ के ‘गोल्डमैन’ के खिलाफ 5 लाख के बदले 30 लाख की वसूली का मामला दर्ज़ – पढ़िए पूरी खबर

रायपुर : छत्तीसगढ़ करणी सेना ‘अध्यक्ष’ के भाई और गोल्डमैन के नाम से मशहूर रोहित तोमर को पुलिस ने फिर से गिरफ्तार किया है. रोहित तोमर जो की सूदखोरी के और अन्य कुख्यात मामलों में ‘गोल्डमैन’ के नाम से प्रसिद्ध है.इस बार रोहित और उसके मैनेजर योगेश सिन्हा के द्वारा एक व्यापारी को 5 लाख रुपये का लोन देकर 30 लाख रुपये वसूल लेने का आरोप लगा है. मामला गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में दर्ज़ हुआ है. रोहित तोमर और योगेश के खिलाफ कर्ज एक्ट, मारपीट और अपहरण जैसी गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है.मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ये है मामला

मिली जानकारी के मुताबिक व्यापारी रामकुमार गुप्ता को मैनेजर योगेश सिन्हा ने जबरदस्ती रोहित के पास ले जाने का प्रयास किया. जिसके बाद रोहित ने पिस्तौल दिखाकर उसे धमकाते हुए अपनी गाड़ी में बैठा लिया. पीड़ित व्यापारी को चंगोराभाठा इलाके में बंधक बनाकर रोहित और उसके मैनेजर ने मारपीट करते हुए ग्रीन बॉन्ड पेपर पर हस्ताक्षर करवाए और चेक भी ले लिया. इसके बाद व्यापारी का 32 तोला सोना भी जबरन रख लिया गया और उसे हर दिन 5,000 रुपये का ब्याज देने के लिए मजबूर किया गया.

कौन है गोल्डमैन

रोहित ‘गोल्डमैन’ के खिलाफ पहले से ही राजेंद्र नगर, तेलीबांधा, पुरानी बस्ती और गुढ़ियारी जैसे कई थानों में 9 से अधिक मामले दर्ज हैं। रोहित का नाम सूदखोरी, ब्लैकमेल और मारपीट जैसे अपराधों में पहले भी आ चुका है। ‘गोल्डमैन’ के नाम से मशहूर यह व्यक्ति अपने रसूख को बनाए रखने के लिए अपने गिरोह के साथ सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है। पुलिस ने इसे कई बार गिरफ्तार कर उसके खिलाफ जुलूस भी निकलवाए हैं, लेकिन वह अब तक अपने अपराधों से बाज नहीं आया।

ये भी पढ़ें :-  CHHATTISGARH | सीएएफ (CAF) जवान ने अपने ही साथियों पर बरसाई गोलियां, दो की मौत, एक घायल
खबर को शेयर करें