CHHATTISGARH | सीएएफ (CAF) जवान ने अपने ही साथियों पर बरसाई गोलियां, दो की मौत, एक घायल

बलरामपुर : छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में बुधवार (18 सितंबर) को छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स (CAF) के एक जवान ने अपने साथियों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दिया. इस घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई. इस फायरिंग में गोली लगने से दो जवानों की मौत हो गई है.

सीएएफ जवान की फायरिंग में एक अन्य जवान घायल हो गया है. सीएएफ जवानों ने घायल को आनन फानन में इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज जारी है. फिलहाल पुलिस पूरे घटना क्रम की जांच में जुटी है.

दरअसल, बुधवार (18 सितंबर) को बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र के भूताही कैंप में एक सीएएफ जवान ने अचानक अपने साथियों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दिया. आरोपी जवान ने फायरिंग अपने इंसास राइफल से किया था. बलरामपुर एसपी राजेश अग्रवाल ने घटना की पुष्टि की है.

छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स जवान के जरिये अचानक की गई फायरिंग से दो जवानों की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि एक जवान घायल है. मौके पर पहुंची पुलिस ने टीम ने घायल जवान को अस्पताल में भर्ती करवाया है, जहां फिलहाल उसका इलाज जारी है.

बलरामपुर में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान के जरिये की फायरिंग में दो जवानों की मौत के मामले में सरगुजा रेंज आईजी अंकित गर्ग ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि “अक्सर जंगलों में जो कैंप होते हैं, उन कैंपों में जवान मानसिक रूप से अवसाद से ग्रसित रहते हैं.”

सरगुजा रेंज के आईजी अंकित गर्ग ने आगे बताया कि “इसलिए मानसिक अवसाद से निपटने के लिए समय- समय पर जवानों को छुट्टियां भी दी जाती हैं, जिससे परिवार से मिल सकें.” उन्होंने बताया कि फिलहाल घटना के कारणों की जांच की जा रही है कि आखिर क्या वजह थी, जिससे जवान ने इतना बड़ा कदम उठाया?

ये भी पढ़ें :-  MAHASAMUND NEWS | 1 करोड़ 62 लाख रुपए कीमत का गांजा को जब्त : दूध के खाली कैरेट के नीचे रखकर तस्करी की जा रही थी
खबर को शेयर करें