अंबुजा सीमेंट छत्तीसगढ़ का चीफ मैन्युफैक्चरिंग ऑफिसर कलेक्टर को दो लाख की घूस देते हुआ गिरफ्तार

घूस देने मिठाई के डब्बे में ले गया था 500-500 के 4 बंडल

रायपुर: अंबूजा सीमेंट छत्तीसगढ़ के चीफ मैन्युफैक्चकरिंग अफसर रामभव गटटू को संबलपुर विजिलेंस ने गिरफ्तार किया है। रामभव गट्टू बरगढ़ कलेक्टर आदित्य गोयल से मिलने के लिए उनके दफ्तर पहुंचे था। कलेक्टर से मिलने के दौरान उन्हें गुलदस्ता और मिठाई का पैकेट दिया। मिठाई के पैकेट खोलने पर उसमें दो लाख रूपये थे। कलेक्टर ने तत्काल इसकी सूचना संबलपुर विजिलेंस को दी। विजिलेंस ने मौके पर पहुंचकर रिश्वत देने के आरोप में गट्टू को गिरफ्तार किया।

ये है मामला

दरअसल ये पूरा मामला ओड़िसा के बरगढ़ का है। अंबूजा सीमेंट छत्तीसगढ़ चीफ मैन्युफैक्चकरिंग अफसर रामभव गट्टू बरगढ़ जिला कलेक्टर आदित्य गोयल से मिलने के लिए उनके ऑफिस पहुंचे थे। इसी दौरान गट्टू ने उन्हें फूलों का गुलदस्ता और मिठाई का एक पैकेट दिया। पैकेट पर संदेह होने पर कलेक्टर ने अपने चपरासी को पैकेट खोलने का निर्देश दिया। डिब्बा खोलते ही उसमें 500-500 रूपये के चार बंडल मिले। कलेक्टर ने इसकी सूचना तत्काल विजिलेंस की टीम को दी। टीम मौके पर पहुंची और अम्बुजा सिमेंट के छत्तीसगढ़ चीफ मैन्युफैक्चकरिंग ऑफिसर को गिरफ्तार किया गया।

संबलपुर विजिलेंस ने इस मामले को गंभीरता से लिया और पीएस केस नंबर 23 दिनांक 11.09.24 धारा 8.0़9.10 पीसीके तहत अधिनियम 1988 यथा संशोधन अधिनियम 2018 द्वारा लोक सेवक को प्रेरित करने के प्रयास के लिए मामला दर्ज किया गया।

खबर को शेयर करें