बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान दलों को भेजने ली जा रही हेलीकॉप्टर की मदद

सुकमा : बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान दलों को भेजने हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है. सुकमा जिले में 42 मतदान केंद्र ऐसे हैं जो पहुंच विहीन हैं और यहां वायु सेवा के MI-17 हेलीकॉप्टर की मदद से मतदान दलों को भेजा जा रहा है. इसके अलावा बीजापुर, दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले में भी ऐसे कई नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं. इन इलाकों में भी हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है.

सुकमा जिला निर्वाचन अधिकारी एस.हरीश ने बताया कि जिले के जगरगुंडा इलाका में इस बार कई नए मतदान केंद्र बनाए गए हैं, हालांकि यह इलाका पहुंच विहीन है. ऐसे में इस क्षेत्र के करीब 42 मतदान केंद्रों के लिए मतदान दल को हेलीकॉप्टर की मदद से रवाना किया गया है. सुकमा की पुलिस लाइन में बने हेलीपैड में सभी मतदान कर्मियों को पहुंचाया गया. सुरक्षा के घेरे में इन मतदान कर्मियों को हेलीकॉप्टर से रवाना किया गया है.

हेलीकॉप्टर से मतदान दल हुए रवाना

बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने मीडिया को बताया कि इस बार चुनाव आयोग से अतिरिक्त फोर्स की मांग की गई थी और सभी बटालियन बस्तर पहुंच चुकी है. शनिवार शाम से ही बस्तर संभाग के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में बनाए गए मतदान केंद्रों तक मतदान दलों को भेजने का सिलसिला शुरू हो चुका है. लगातार अंदरूनी इलाक़ों में हेलीकॉप्टर की मदद से ही मतदान दलों को रवाना किया गया है. साथ ही ऐसे मतदान केंद्रों में पहले से ही बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती की गई है.

ये भी पढ़ें :-  रायपुर में 8 करोड़ का सोना जब्त - तीन लोगो को पुलिस ने किया गिरफ्तार
खबर को शेयर करें