RAIPUR | इस 22 साल के विकास को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत छिड़ गई, पूर्व सीएम रमन सिंह ने दिया ये बड़ा बयान

रायपुर: छत्तीसगढ़ का गठन 22 साल पहले हुआ था. इस 22 साल के सफर में बीजेपी और कांग्रेस दोनों की सरकार राज्य में रही हैं. इस दौरान डॉ रमन सिंह 15 साल तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं. बीजेपी ने इन 22 साल में 15 सालों कर राज्य में सरकार चलाई है. बाकी 7 साल में राज्य गठन के बाद स्वर्गीय अजीत जोगी कांग्रेस पार्टी से 2003 तक मुख्यमंत्री रहे है और अब 2018 से राज्य में कांग्रेस की सरकार है. इस 22 साल के विकास को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत छिड़ गई है. कांग्रेस और बीजेपी में खींचतान शुरू हो गई है.

पूर्व सीएम ने लगाया सरकार पर आरोप

दरअसल, 23वें राज्य स्थापना दिवस पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने 22 साल के छत्तीसगढ़ को 3 कालखंड में बांटते हुए विकास कार्यों का जिक्र किया है. उन्होंने मंगलवार को रायपुर में कहा कि बीजेपी के शासन काल के बाद के इस तीसरे कालखंड के इन 4 सालों में छत्तीसगढ़ अपराध का गढ़ बन गया है. शांति का टापू छत्तीसगढ़ आज पूरी तरह से अपराध के साए में है. इन चार सालों में छत्तीसगढ़ देश और दुनिया के सामने बदनाम हुआ है. 

रमन सिंह ने आगे ईडी रेड का जिक्र करते हुए कहा कि आज छत्तीसगढ़ में विकास के स्थान पर प्रदेश सिर्फ CD और ED में प्रदेश उलझा हुआ है. आज ED ने इस सरकार पर आगे आरोपों को प्रमाणित कर दिया है, इसके बाद अब इस सरकार को अपने पद में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार बनता है क्या? आज छत्तीसगढ़ में सिर्फ नारे की सरकार चल रही है.

ये भी पढ़ें :-  रायपुर के इस बड़े अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही से हुई मरीज की मौत ; परिजनों को 16 लाख मुआवजा देने का आदेश

4 साल में खुले 8 मेडिकल कॉलेज

इधर, कांग्रेस ने रमन के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. रमन के 15 साल और भूपेश के 4 साल की तुलना की है. प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि 4 सालो में राज्य के रोजगार किसानी, व्यापार, उद्योग, शिक्षा में आमूल चूल परिवर्तन हुआ है. 2018 में बीजेपी सरकार के समय राज्य की बेरोजगारी दर 22 प्रतिशत आज प्रदेश की बेरोजगारी दर देश में सबसे कम 0.2 प्रतिशत है. रमन राज में 15 साल में 4 मेडिकल कॉलेज खुला तो भूपेश राज के 4 साल में 8 मेडिकल कॉलेज खुला है.

खबर को शेयर करें