Entertainment | महिलाओं के जज्बे को दिखती हैं ये पांच वेब सीरीज, आपको जरूर देखनी चाहिए

नई दिल्ली: आज के समय में जब लोगों के बीच ओटीटी प्लेटफार्म को लेकर क्रेज बढ़ रहा है तो इसी को देखते हुए बॉलीवुड सितारों ने भी ओटीटी की तरफ रुख करना शुरू कर दिया है। खासतौर पर कई जानी-मानी महिला कलाकारों ने भी ओटीटी प्लेटफार्म पर डेब्यू किया है। इसकी एक वजह यह भी रही कि हिंदी सिनेमा में उन्हें जो किरदार निभाने को नहीं मिले जिसकी वह काबिलियत रखती है लेकिन ओटीटी प्लेटफार्म पर कई ऐसी कहानियां उभरकर सामने आईं जो महिलाओं के जोश और जज्बे की कहानियां दिखाती हैं। अगर आप ओटटी दर्शक हैं तो आपको भी ये पांच वेब सीरीज जरूर देखनी चाहिए जो महिलाओं की हिम्मत, जज्बे और जोश की कहानियों को बखूबी दिखाती हैं।

गीली पुच्ची

‘गीली पुच्ची’ अजीब दास्तां’
ये वेब सीरीज ‘गीली पुच्ची’ में कोंकणा सेन शर्मा और अदिति राव हैदरी हैं। इसी वेब सीरीज में गढ़ी गई कहानी में कई बातें समाज की सच्चाई को उजागर करती नजर आती हैं। इस सीरीज के साथ कलाकारों ने तो बाजी मारी ही है राइटर ने भी खूब मेहनत की है। ये सीरीज आपका मनोरंजन तो करती ही है इसके साथ यह महिलाओं के जीवन में आने वाली मुश्किलों समाज की कई बुराइयों को भी दिखाती है। गीली पुच्ची अजीब दास्तां को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

आर्या

इस वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं और दोनों ही सीजन देखने लायक हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने इस सीरीज में आर्या का किरदार निभाया है, जिसके सामने एक एक कर कई परतें खुलती हैं। आर्या अपने परिवार को प्रोटेक्ट करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। सीरीज में क्राइम थ्रिलर और रिश्तों के बीच जद्दोजहद को काफी अच्छी तरह से प्रदर्शित किया गया है और सुष्मिता का अभिनय ने इसी सीरीज को दमदार बनाया है। आर्या के दोनों सीजन आप ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-  Entertainment | इस सप्ताह पर धमाल मचाने वाली हैं ये वेब सीरिज, रणदीप व तापसी का चलेगा जादू
महारानी

ये वेब सीरीज रानी नाम की साधारण महिला के राजनीतिक सफर की कहानी दिखाती है। कैसे एक महिला राजनीति में कदम रखती है और एक दिन मुख्यमंत्री के पद तक पहुंचती है। इसमें राजनीति के संघर्ष की कहानी बहुत अच्छी तरह से पेश की गई है। कहा जाता है कि ये वेब सीरीज बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से प्रेरित है। इसमें हुमा कुरैशी मुख्य भूमिका में हैं। पूरी सीरीज बिहार की राजनीति पर निर्धारित है। इस सीरीज को आप सोनी लिव पर देख सकते हैं।विज्ञा

A Married Woman

ये वेब सीरीज दो महिलाओं आस्था और पीप्लिका की प्रेम कहानी को दर्शाती है। कहानी आस्था के इर्द -गिर्द घूमती है, जो एक आदर्श बहू, पत्नी और मां है। उसके पास वह सब कुछ है जो एक साधारण महिला उम्मीद करती है लेकिन उसे फिर भी कुछ अधूरा सा लगता है, जिसके बाद आस्था निकलती है खुद की तलाश में। महिला केंद्रित ये सीरीज जरूर देखनी चाहिए। द मैरिड वुमन को आप ऑल्ट बाला जी और जी 5 पर  देख सकते हैं।

Leila

ये वेब सीरीज एक ऐसी महिला की कहानी दिखाती है जो अपनी पति की हत्या हो जाने के बाद अपनी बच्ची को तलाश रही है और इसी जद्दोजहद में वह ऐसी जगह पहुंच जाती है, जहां महिलाओं पर अत्याचारों की इन्तिहां होती है। जिसे देखकर किसी की रूह कांप जाए। लैला को आप ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

खबर को शेयर करें