PROUD MOMENT | हरनाज संधू ने भारत का किया नाम रौशन, विश्व सुंदरी का जीता खिताब, जीत के बाद आंखों से निकले आंसू

नई दिल्ली: भारत की बेटी हरनाज कौर संधू (Harnaaz Sandhu) के मस्तक पर विश्व सुदंरी का ताज सज चुका है। हरनाज ने 70वीं मिस यूनिवर्स (Miss Universe) प्रतियोगिता के अलग-अलग राउंड में 75 देशों की सुंदरियों को मात देकर Miss Universe 2021 का खिताब जीता है। ग्रैंड फिनाले में दक्षिण अफ्रीका और पराग्वे की सुंदरियों को पछाड़कर दुनिया में लोहा मनवाने वाली हरनाज पर देश को नाज है। आइए जानते हैं कहां से पढ़ी हैं हमारी नई मिस यूनिवर्स।


इस प्रतियोगिता पर दुनियाभर की निगाहें टिकी थीं,लेकिन जिन्होंने पलके भी न झपकाई, वे हैं चंडीगढ़ और मोहाली वासी। वे इजरायल के दक्षिणी शहर इलात में हो रही इस प्रतियोगिता के हर अपडेट को जानने के लिए काफी लालायित थे। हर स्टेज पर सांसों के उतार-चढ़ाव के साथ अपनी बेटी के सिर पर विश्व सुंदरी का ताज सजता हुआ देखने की बेसब्री भी बढ़ रही थी। जैसे ही हरनाज के मस्तक पर मिस यूनिवर्स 2021 का ताज सजाया गया, वैसे ही पूरा शहर और देश जश्न से झूम उठा। 

जीसीजी चंडीगढ़ की छात्रा हैं मिस यूनिवर्स 2021
हरनाज कौर संधू का परिवार मूल रूप से पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला है, लेकिन उनका हाल मुकाम चंडीगढ़ के पास मोहाली शहर है। हरनाज की स्कूलिंग और कॉलेज की पढ़ाई भी यहीं हुई है। हरनाज कौर संधू ने अपनी शुरुआती पढ़ाई चंडीगढ़ के सेक्टर-40 स्थित शिवालिक पब्लिक स्कूल और सेक्टर-35 के खालसा स्कूल से की थी। इसके बाद स्नातक स्तर की शिक्षा के लिए उन्होंने चंडीगढ़ के सेक्टर-42 स्थित PG GCG यानी पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज में दाखिला लिया था। इस दौरान उन्होंने कभी कोचिंग ज्वॉइन नहीं की। 
हरनाज को शुरू से था मॉडलिंग से लगाव, कईं प्रतियोगिताएं जीतीं
हरनाज को शुरू से मॉडलिंग से लगाव था। वे हमेशा कुछ अलग और बड़ा करने की ख्वाहिश रखती थीं। मिस यूनिवर्स 2021 के लिए दावेदारी जताने से पहले वे लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब भी जीत चुकीं हैं। वहीं, इससे पहले हरनाज Femina Miss India-2019 के ग्रैंड फिनाले में पहुंची थीं। हरनाज को थिएटर से भी खासा लगाव है। वह पशुओं और वन्य जीव प्रेमी भी है। अपने कॉलेज की प्रतियोगिताओं में भी वे बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थीं। उन्हें कॉलेज के वार्षिक उत्सव समारोह में दिवा ऑफ कॉलेज अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

ये भी पढ़ें :-  टॉपर आईएएस टीना डाबी एक बार फिर सुर्खियों में, करने जा रही दूसरी बार शादी, जानिए कौन हैं उनके हमसफर?

खबर को शेयर करें