GARIYABAND | पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 171 नग हीरे के साथ अंतराज्यी तस्कर गिरफ्तार

फारूक मेमन

गरियाबंद: इस वक्त की बड़ी खबर गरियाबंद के देवभोग से आ रही है. जिला पुलिस को हीरे से जुड़ी एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. 171 नग हीरे के साथ अंतरराज्यी हीरा तस्कर गिरोह का सदस्य गिरफ्तार हुआ है. जब्त हीरे की कीमत ₹25 लाख बताई जा रही है.

जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने बीते दिनों सभी थाने के तहत कड़ाई से चेकिंग तथा अवैध कृतियों पर लगाम लगाने के लिए विभिन्न दिशा निर्देश थाना प्रभारियों को दिए थे. जिसके तहत देवभोग के थाना प्रभारी हर्षवर्धन बैस द्वारा लगाई गई चेकिंग तथा स्पेशल पार्टी को एक बड़ी कामयाबी मिली है.

171 नग हीरे के साथ उड़ीसा के नवापाड़ा जिले का एक आरोपी गिरफ्तार हुआ है. मोटरसाइकिल पर यह व्यक्ति मैनपुर से देवभोग की दिशा में आ रहा था, इस दौरान इसे गिरफ्तार किया गया.

तलाशी में 2500000 रुपए के 171 नग हीरे बरामद हुए जिसमें से चार हीरे बड़े आकार के बताए जा रहे हैं. जप्त हीरे की कीमत इतनी अधिक होने के चलते इसे जिला पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. ऐसा अनुमान है कि यह तस्करी किसी बड़े व्यक्ति के लिए की जा रही थी पुलिस अब इसके आकाओं का पता लगाने में जुट गई है.

कार्यवाही और तेज करने एसपी ने दिए निर्देश

जिला पुलिस अधीक्षक भोज राम पटेल का कहना है कि कार्यवाही आगे और तेज की जाएगी. तश्कर बारिश का फायदा उठाने के प्रयास में थे, मगर हम भी तैयार हैं. तस्करों की रणनीति भापकर अधिक सक्रियता बरत रहे थे. जिसका फायदा मिला आगामी दिनों में कार्रवाई और अधिक तेज की जाएगी.

ये भी पढ़ें :-  रायपुर के इस बड़े अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही से हुई मरीज की मौत ; परिजनों को 16 लाख मुआवजा देने का आदेश
खबर को शेयर करें