जि.प.सदस्य लक्ष्मी साहू ने करंट से मौत पर परिजनों को मुआवजा देने कि प्रशासन से की माँग

परिजनों को किया अस्वस्थ कि इस दुखद घड़ी में वे हर स्थिति मे उनके साथ हैं

सरकडा में 3 किसानों की करंट से हुई थी मौत

गरियाबंद–जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू ने सरकड़ा में हुई करंट से 3 किसानों की मौत के मामले में शासन प्रशासन से स्थिति की गंभीरता पर विचार करते हुए परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है लक्ष्मी साहू ने घटनास्थल और पीड़ित परिवार के घर जाकर उनसे मुलाकात की इस अवसर पर उनके साथ सरकडा सरपंच कुरूद सरपंच कुटेना सरपंच पांडुका सरपंच के अलावा तुषार साहू एवम पियुष साहू भी मौजूद रहे। इस औसर पर उन्हें आश्वस्त किया कि वे उनके इस दुख की घड़ी में उनके साथ हैं वह जब भी चाहे दिक्कत और परेशानी में उनसे भेंट कर अपनी समस्या बता लाएंगे तो वह यथासंभव उन्हें हल करने का पूरा पूरा प्रयास करेंगी इस अवसर पर वहां उपस्थित ग्रामीणों ने उन्हें यह भी बताया कि क्षेत्र में स्थिति ऐसी ही है कि तार खेतों के नीचे झुके हुए हैं या फिर तार पुराने हो गए हैं जिससे कभी भी अन्य स्थानों पर इसी तरह की घटनाएं घट सकती है अतः विद्युत विभाग को निर्देशित करें कि वे एक सर्वे के माध्यम से सभी खेतों की स्थितियों का आकलन कर विद्युत व्यवस्था ठीक करवाएं अन्यथा पुनः घटना घट सकती है जिस पर जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू ने इस तरह घटना की पुनरावृत्ति ना हो यह सुनिश्चित करने के निर्देश विद्युत विभाग को देते हुए कहा कि इलाके में हर खेत हर विद्युत लाइन का सर्वे ठीक ढंग से होना चाहिए कि कहीं कोई तार कमजोर तो नहीं नीचे तो नहीं झूल रहा ताकि अब आगे किसी किसान को इस तरह और समय करंट की चपेट में आने की स्थिति ना बने। लक्ष्मी साहू का कहना है कि किसी के परिवार से जब किसी की असमय मौत होती है तो पूरा परिवार बिखर जाता है इसे दुर्घटना ना मानकर इसके कारणों का पता लगाने गलतियों को ठीक करने पर ही यह सुनिश्चित हो पाएगा कि भविष्य में ऐसी गलती ना हो। लक्ष्मी साहू ने मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया उन्हें कहा कि वे आपके हर दुख सुख में साथ हैं किसी की जान की भरपाई कोई कर नहीं सकता मगर इस तरह की घटनाओं के बाद वे शासन प्रशासन से मांग करेंगी कि अगर नियम है तो उन्हें तत्काल राशि प्रदान करें अगर नहीं है तो ऐसे नियम तत्काल बनवाएं जिससे कि इस तरह की घटनाओं में किसानों को कुछ राहत मिले।

ये भी पढ़ें :-  बड़ी खबर : गरियाबंद में 12 लाख का प्रतिबंधित गुटखा पकड़ाया

लक्ष्मी साहू ने कल विद्युत तार से टकराकर हाथी की हुई मौत पर भी दुख व्यक्त करते हुए कहा कि विद्युत विभाग को यह जरूर देखना चाहिए कि मेन लाइन भी कई स्थानों पर नीचे झुका हुआ है इन स्थितियों को तत्काल ठीक किया जाना चाहिए। जिला पंचायत सदस्य ने इस मामले को गंभीरता से लेने को कहा है।


लक्ष्मी साहू ने घटनास्थल अर्थात जहां करंट लगने से तीनों की मौत हुई उस खेत का भी निरीक्षण किया आसपास के प्रत्यक्षदर्शियों से बात की और लोगों को सावधानी बरतने का संदेश दिया इस अवसर पर उनके साथ सरकडा सरपंच कुरूद सरपंच कुटेना सरपंच पांडुका सरपंच के अलावा तुषार साहू एवम पियुष साहू भी मौजूद रहे।

खबर को शेयर करें