सुकमा मुठभेड़ : नक्सलियों ने पहली बार पहन रखी थी ये जैकेट और टोपी, हाईटेक संसाधनों का कर रहे हैं उपयोग

सुकमा : प्रदेश में नक्सली हाईटेक संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं. दरअसल मुठभेड़ से लौटने के बाद जवानों ने जानकारी दी है कि मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने बुलेट प्रूफ जैकेट व टोपियां पहन रखी थी. इतना ही नहीं जवानों ने बताया कि नक्सलियों ने जवानों पर 600 से ज्यादा यूबीजीएल भी दागे. बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार हुआ जब नक्सली हमले में ऐसे जैकेट पहने हों.

सुकमा एएसपी सिद्धार्थ तिवारी ने वार्ता के दौरान बताया कि नक्सली हाईटेक संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं. सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के तोंडामरका इलाके में डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. काफी देर चली मुठभेड़ के बाद जब जवान वापस लौट रहे थे तो फिर से नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया. इसका भी जवाब जवानों ने दिया. हमले के दौरान नक्सलियों ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहन रखे थे. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक नक्सली का शव सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद किया था. शव के पास से हथियार भी बरामद किए गए थे. मारे गए नक्सली की अब तक शिनाख्त नहीं हो सकी है.

बता दें कि सुकमा में 19 फरवरी को लगातार दूसरे दिन नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी. इससे पहले 18 फरवरी को किस्टाराम क्षेत्र के जंगलों में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी, इसमें एक जवान शहीद हो गया था.

ये भी पढ़ें :-  छत्तीसगढ़ की दिव्यांग स्कूल टीचर को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार
खबर को शेयर करें