पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ला गरियाबंद में किसान न्याय योजना की वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल

फारूक मेमन

गरियाबंद: गरियाबंद में आज पूर्व पंचायत मंत्री अमितेश शुक्ला नई प्रारंभ हो रही राजीव गांधी किसान न्याय योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े तथ जिले के कलेक्टर एसपी को किसानों को राहत पहुंचाने कई दिशा निर्देश भी दिए। छत्तीसगढ़ सरकार ने ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ लॉन्च की है. ये योजना इसलिए शुरू की जा रही है जिससे किसानों को मदद और उनकी उपज की सही कीमत मिल सके. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये योजना को देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर लॉन्च की. दिल्ली से कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े. गरियाबंद में भी विधायक अमितेश शुक्ला के साथ कई जनप्रतिनिधि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़े रहे।

पूर्व प्रधनमन्त्री राजीव गांधी के पुण्यतिथि के अवसर पर आज प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसान न्याय योजना की शुरुआत की इस योजना के अंतर्गत गरीब किसानों को लगभग 7500 करोड़ की लाभ दिया जाएगा वहीं इसकी पहली किस्त के रूप में आज से 1500 करोड़ किसानों के खातों में दिया जा रहा है वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संबोधित कर रहे हैं इस अवसर पर गरियाबंद कलेक्ट्रेट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से राजिम के विधायक अमितेश शुक्ला जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति ठाकुर नगर नगरपालिका अध्यक्ष गफ्फू मेमन के साथ ही जिलाधीश श्याम धावडे पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल जिला पंचायत सीईओ श्री लहंगे के साथ अन्य अधिकारी भी उपस्थित है।

किसानों के लिए संजीवनी बूटी की तरह साबित होगी राजीव किसान न्याय योजना-अमितेश

अमितेश शुक्ला
पूर्व पंचाायत मंत्री

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद पूर्व पंचायत मंत्री एवं राजीम विधायक अमितेश शुक्ला ने पत्रकारों से कहा किसानों के लिए यह योजना मील का पत्थर साबित होगी केंद्र सरकार यह नहीं चाहती थी कि किसानों को 2500 दाम मिले और हमारे मुख्यमंत्री ने एक नई योजना प्रारंभ कर उसे संभव कर दिखाया आज राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर इसका शुभारंभ करने से हर किसान राजीव जी को और प्रदेश की भूपेश सरकार को इसका श्रेय दे रहा है किसानों का सदैव कांग्रेश को साथ मिला है खासकर राजिम विधानसभा में उन्होंने अभूतपूर्व सहयोग प्रदान किया इसके बाद हमने किसानों के लिए यह नहीं योजना लाकर किसानों की तकलीफों को खत्म करने का प्रयास किया है फसल का सही दाम मिलेगा तभी किसान सम्मान पूर्वक जीवन जी सकेगा विधायक अमितेश ने राजिम विधानसभा के किसानों को इस नई योजना के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

खबर को शेयर करें