राशन और मेडिकल शॉप नहीं होंगे बंद, स्टॉक करने की होड़ में मत होइए शामिल

रायपुर : कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के लिए शॉपिंग मॉल और सिनेमा हॉल आदि को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद से लोग एक दूसरे को सुझाव देते नजर आ रहे हैं कि मार्केट लॉक डाउन होने वाला है, जितनी जल्दी हो सके राशन और अन्य जरुरत के सामान स्टॉक कर के रख लें। जिसके बाद से लोगों में अफरा-तफरी मच गयी है और राशन की दुकानों में लंबी लाइन लग गई है।

आपको बता दें अब तक सरकार की ओर से जितने भी निर्देश जारी किये गये हैं, उनमें सार्वजिनक स्थानों और विद्यालयों को बंद करने की बात कही गई है लेकिन किसी भी आदेश में राशन दुकान, किराना दुकान, मेडिकल स्टोर और जनरल शॉप को बंद करने की बात नहीं कही गई है। ज्ञात हो कि विदेश में भी जिन जगहों पर इस बीमारी से होने वाली समस्याओं ने विकराल रूप धारण कर लिया है, वहां भी राशन दुकान, किराना दुकान, मेडिकल स्टोर और जनरल शॉप जैसी दैनिक आवश्यकताओं की दुकानों को बंद करने के आदेश नहीं दिए गये हैं। वहां की सरकार इन गतिविधियों की निगरानी पास वितरित कर रही है, जिसके माध्यम से लोगों को लॉक डाउन में भी दैनिक जरूरतों की चीजें मुहैया कराई जा रही है।

इसलिए दैनिक आवश्यकताओं की सामग्री के दुकान सुचारू रूप से नियमित खुलेंगे और आसानी से उपलब्ध होंगे। आमजन को घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। आवश्यकता है तो सिर्फ सतर्क रहने की, इसके अलावा किसी भी किस्म की अफवाहों पर भरोसा ना करें और दुकानों पर अनावश्यक भीड़-भाड़ करने से बचें। ताकि आप इस वायरस को फ़ैलने से रोकने में मदद कर पायें।  

ये भी पढ़ें :-  राजधानी मेयर पद के लिए कांग्रेस संगठन ने सुझाये मापदंड – जानिए कैसे तय होगा नाम
खबर को शेयर करें