नया रायपुर में 80 किलो तम्बा जब्त; 10 गिरफ्तार

रायपुर:

नया रायपुर के राखी थाना पुलिस ने तांबा चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 80 किलो तांबा जब्त किया है, जिसकी कीमत 2 लाख रुपए आंकी गई है. ये सभी आरोपी बिहार के रहने वाले है और नया रायपुर में सेक्टर 23 के एक प्राईवेट कंपनी में मजदूरी का काम किया करते थे.

एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि आज सुबह नियमित वाहन चेकिंग के दौरान नया रायपुर के ऑटो में कुछ संदिग्ध लोग देखे गए. वाहन की चेकिंग की गई तो तकरीबन 80 किलो कॉपर वायर मिला. पूछताछ में पता चला कि वो तांबा चुराने का काम किया करते थे. उनकी निशानदेही पर और भी आरोपियों की पतासाजी की गई. इनका पूरा ग्रुप है. इनके पास से कॉपर की तार सहित कुछ और सामान मिला हुआ है.

उन्होंने कहा कि राखी थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 381 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है. आगे भी चोरी का प्रयास करते हैं, तो कार्रवाई की जाएगी. सभी आरोपी नया रायपुर में काम कर रहे है और मौका देखकर कॉपर चुराने का काम करते थे. इनके और मामलों को खंगालने की कोशिश की जा रही है और वहां की पुलिस को भी हम जानकारी दे रहे हैं. रायपुर के थानों में भी इनके खिलाफ कोई मामला दर्ज होगा तो उसको भी पता करवाया जा रहा है. पेशे से सभी आरोपी घूम घूमकर तांबा चुराने का ही काम करते है.

खबर को शेयर करें